Monday, September 20, 2021
Google search engine
Homeशिमला35000 mh का पावर बैंक, अंदर बैटरी 1700 mh की, वजन बढ़ाने...

35000 mh का पावर बैंक, अंदर बैटरी 1700 mh की, वजन बढ़ाने के लिए भर दी मिट्टी

HIMACHAL NAZAR | मोबाइल फोन आज हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन चुके हैं। मोबालइन फोन कुछ देर के लिए अगर बंद हो जाए तो लोगों को बेचैनी सी होनी लगती है। ऐसा लगता है कि मानो जिंदगी थम गई है। इसलिए स्मार्ट फोन में बैटरी की ज्यादा खपत होने के फलस्वरूप अस्तित्व में आए पावर बैंक। पॉवर बैंक जो एमर्जेंसी में आपके फोन की लाइफ लाइन साबित हुए।

मेलों में अकसर सोनी, वीवो, एमआई, सैमसंग जैसे नामी ब्रांड के पवर बैंक आपको सस्ते में मिल जाते हैं। आपने भी लिए होंगे। 200 रुपए से लेकर 400 रुपए तक। बेचने वाले भी आपको यह कह कर चूना लगाते हैं कि देखो भाई साहब कंपनी का पॉवर बैंक है इतने सस्ते में कोई नहीं देगा। कुछ लोग तो इन ठग बाजों में के चक्कर में आकर ऐसे नकली पॉवर बैंक खरीदते हैं तो कुछ लोग यह जानते हुए भी कि यह ब्रांडेड नहीं कम पैसों के चक्कर में ऐसे पॉवर बैंक खरीद लेते हैं।

हिमाचल प्रदेश के रामपुर में लगने वाले मशहूर लवी मेले में भी कुछ लोगे ऐसे ही पॉवर बैंक बेच रहे थे। पुलिस को कहीं से जानकारी मिली। इसके बाद जो सामने आया उसने तो सबके होश ही उड़ा दिए। 35 हजार एमएच का पावर बैंक और अंदर बैटरी थी मात्र 1700 एमएच की। इन शातिरों ने पकड़ में न आने के लिए और पावर बैंक को भारी करने के लिए अंदर मिट्टी भर रखी थी।

वीडियो में देखें पूरा मामला जिसे डीएसपी रामपुर ने फेसबुक लाइव में लोगों को बताया

रामपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूरा फर्जीबाड़ा सामने तो लाया ही बल्कि डीएसपी रामपुर ने बाकायदा फेसबुक लाइव कर लोगों को जागरूक किया। ऐसा देखने को नहीं मिलता जब हिमाचल के को गजटेड पुलिस आफिसर कार्रवाई करते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए फेसबुक लाइव करते हैं। यहां डीएसपी रामपुर की कार्रवाई के फेसबुक लाइव के साथ लोगों को फर्जीबाड़े का डेमो भी देखने को मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!