Saturday, October 23, 2021
Google search engine
HomeLatest Newsप्रतिभा सिंह के टिकट की घोषणा पर विक्रमादित्य ने ऐसा क्या लिखा...

प्रतिभा सिंह के टिकट की घोषणा पर विक्रमादित्य ने ऐसा क्या लिखा जो लोग कोसने लगे

शिमला। हिमाचल में उपचुनाव (Himachal By-election) को लेकर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों (Congress Candidates) का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। हालांकि आधिकारिक ऐलान में ऐसा कोई नाम नहीं था, जिसे सुनकर लोग चौंक जाएं। करीब एक महीने से ही मंडी लोकसभा सीट (Mandi Lok Sabha Seat) पर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) का नाम चर्चा पर था। लेकिन कांग्रेस पार्टी द्वारा उपचुनाव के लिए लिस्ट में लिखे गए नाम और विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) द्वारा किए गए पोस्ट पर लोगों ने उन्हें कोसना शुरू कर दिया।

दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशियों की जो आधिकारिक लिस्ट जारी हुई उस पर ही लोगों ने सवाल उठा दिए। कांग्रेस की लिस्ट में प्रतिभा सिंह का नाम लिखा गया था ‘प्रतिभा वीरभद्र सिंह’। अब यहां से लोगों ने सवाल पूछना शुरू कर दिया कि आखिर वीरभद्र प्रतिभा सिंह के नाम के साथ क्यों लिखा गया।

हालांकि अकसर महिलाएं अपने पति के नाम से जोड़ कर इस तरह से नाम लिखती हैं, लेकिन जनाब ये पोलिटिक्स है। जनता जागरूक है और जनता ने इसे तुरंत पकड़ लिया। दरअसल, प्रतिभा सिंह पहले भी लोकसभा के चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन कभी भी उनके नाम के साथ वीरभद्र सिंह नहीं लिखा गया।

अगर चुनाव के दौरान प्रतिभा सिंह के पुराने हलफनामे देखे जाएं तो उनमें भी प्रतिभा सिंह के नाम के बीच में वीरभद्र नहीं लिखा जाता था। ऐसे में साफ है कि उनके नाम के साथ कांग्रेस ने सिंपैथी कार्ड खेलने की कोशिश की और लोगों ने इसे पकड़ लिया।

कांग्रेस हाईकमान की ओर से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के तुरंत बाद उनके पुत्र और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी एक पोस्ट अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया। इसमें बड़े-बड़े शब्दों में लिखा गया था ‘वोट नहीं, श्रद्धांजलि’। इसी पर कुछ यूजर ने आपत्ति जता दी और कुछ ने तो फेसबुक पर विक्रमादित्य को कोसना भी शुरू कर दिया।

विक्रमादित्य सिंह की पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, ‘एक के कार्य का श्रेय दूसरा क्यों ले, यदि प्रतिभा सिंह में दम है तो वह जहां की पहले भी सांसद रही हैं, उसी मंडी लोकसभा क्षेत्र में अपने पूर्व के कार्यों के आधार पर वोट मांगिए। सांत्वना और श्रद्धांजलि के नाम पर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ मत किजिए।’

विक्रमादित्य सिंह की पोस्ट पर आए कमेंट।

इसी तरह से एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘मौत पर भी सियासत, शर्म आनी चाहिए ऐसी पोस्ट डालते हुए। इस हिसाब से पता नहीं राजा साहब के नाम पर इलेक्शन तक क्या-क्या करोगे।’

विक्रमादित्य सिंह की पोस्ट पर आए कमेंट।

विक्रमादित्य सिंह के पटक-पटक वाले बयान पर कांग्रेस हाईकमान सख्त

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!